कौन बनेगा करोडपति गेम में इस बार हुई एक हेल्पलाइन कम

मुंबई। 17 साल से चले आ रहे टीवी के सबसे लोकप्रिय शोज में से एक कौन बनेगा करोड़पति के इस खेल में एक दिलचस्प विकल्प माना जाता था- फोनो फ्रेंड, जिसमें प्रतियोगी के किसी सवाल पर फंस जाने की स्थिति में उनको किसी दोस्त अथवा रिश्तेदार से फोन पर जवाब पूछने का विकल्प होता था और उस दोस्त या रिश्तेदार को फोन अमिताभ बच्चन खुद मिलाते थे और बिग बी की आवाज का सरप्राइज उन दोस्तों या रिश्तेदारों को हैरान कर दिया करता था।

इस बार बिग बास के नए सीजन में इस विकल्प को खत्म कर दिया गया है। इसके विकल्प के तौर पर प्रतियोगी को वीडियो कालिंग की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। इसके अलावा बिग बास के नए सीजन में एक और बड़ा बदलाव किए जाने की खबर है। खबर ये है कि अब हाट सीट पर करोड़ो का गेम खेलने के लिए पंहुचने वाले प्रतियोगी के साथ जो भी साथी वहां मौजूद होगा, उससे भी एक बार सवाल का जवाब पूछा जा सकता है।

ये व्यवस्था पहली बार की जा रही है। इस बार केबीसी का नया सीजन सबसे कम वक्त के लिए आ रहा है। इसका नया सीजन सिर्फ 6 सप्ताह के लिए ही होगा। माना जा रहा है कि अमिताभ बच्चन की व्यस्तता को देखते हुए इस सीजन को छोटा किया गया। अमिताभ बच्चन को अक्तूबर से ही निर्देशक नागराज मंजुले की नई फिल्म की शूटिंग शुरु करनी है। मंजुले कुछ वक्त पहले मराठी में सनसनीखेज सफलता पाने वाली फिल्म सैराट के निर्देशक रहे हैं।