अंतिम टेस्ट में जडेजा की जगह खेलेंगे अक्षर पटेल

नई दिल्ली। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकल में खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए टीम में रवींद्र जडेजा की जगह बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को लिया गया है ।अक्षर पटेल अभी दक्षिण अफ्रीका में हैं वह इंडिया ए का हिस्सा हैं। उन्हें तीसरे टेस्ट से पहले श्रीलंका बुलाया गया है। पल्लेकल टेस्ट अक्षर पटेल के करियर का पहला टेस्ट होगा। इसी के साथ ही कुलदीप जाधव के खेलने की उम्मीद भी खत्म हो गई है।

गौरतलब है कि दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज रविंद्र जडेजा पर आईसीसी ने एक मैच का बैन लगाया है। कोलंबो टेस्ट के तीसरे दिन जब श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलने उतरी तो उनकी पारी के 58वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने अपने फॉलो थ्रू में गेंद को फील्ड करके क्रीज पर मौजूद श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने पर थ्रो कर दिया जबकि बल्लेबाज ने रन लेने प्रयास भी नहीं किया था।

इसके बाद, आईसीसी ने इस पूरे मामले को गम्भीरता से लेते हुए जांच की। इस जांच में जडेजा को आईसीसी की धारा 2.2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। धारा 2.2.8 के तहत अनुचित या खतरनाक तरीके से किसी भी खिलाड़ी या खिलाड़ी के समर्थक, अंपायर या मैच रेफरी की ओर गेंद या कोई अन्य उपकरण जैसे पानी की बोतल आदि फेंकना गलत है।