भारत-पाक द्विपक्षीय सीरीज तनाव कम करने में मददगार : अफरीदी

 

लंदन। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने शनिवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को दोबारा शुरू किया जाना चाहिए जो उनके हिसाब से पड़ोसी मुल्कों में तनाव कम करने में मददगार साबित रहेगी।

अफरीदी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर अपने कॉलम में लिखा कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज शांति स्थापित करने में मदद करेगी। अफरीदी ने लिखा है कि मैं क्रिकेट की दुनिया और आईसीसी से भी अपील करता हूं कि वह भारत-पाक क्रिकेट मैच पर कड़ी निगाहें रखें क्योंकि यह पूरे विश्व में प्रंशसकों द्वारा पसंद किया जाने वाले अहम मैच होता है।

उन्होंने लिखा कि मैं उम्मीद करता हूं कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज हो इसलिए मैं भारतीय क्रिकेट बोर्ड और भारत की सरकार से भी अपील करता हूं कि वह इस मुद्दे पर अपना रूख नरम करें।

अफरीदी ने लिखा है कि 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ मैंने कप्तानी की थी और इसलिए मुझे मालूम है कि इस मैच की कितनी अहमियत है और यह दो देशों को शांती की संदेश में बांध सकता है।

अफरीदी ने कहा कि इस तरह के मैच सिर्फ दो देशों को करीब ला सकते हैं। दोनों देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी।